मप्र: विकास कार्यो को रोका गया तो ईट से ईट बजा दूॅगा: डॉ. सिकरवार

मध्य प्रदेश। ग्वालियर कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने कहा है कि ग्वालियर पूर्व विधानसभा में उपचुनाव से पहले सड़कों के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जन सुविधा देखते हुए भूमिपूजन किया था। इन सड़कों एवं अन्य विकास कार्यो के निर्माण के लिए नगर निगम द्वारा वर्क ऑर्डर जारी किये गये, लेकिन अब ज्ञात हुआ है कि इन सड़कों के निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। 

डॉ. सिकरवार ने कहा कि द्वेश भावना से अगर नगर निगम ने सड़को के निर्माण कार्य को रोका तो ईट से ईट बजा दूॅगा और जनता के साथ सड़कों पर उतरूॅगा। उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ चुनाव को देखते हुये भाजपा उम्मीदवार ने भूमिपूजन कराए थे और अब इन कार्यो को रोका जा रहा है तो यह जनता के साथ विश्वासघात है। डॉ. सिकरवार ने कहा कि जनहित के कार्यो को राजनीतिक दबाव में रोका नहीं जाना चाहिए। उन्होने साफ किया कि इस संबध में शीघ्र ही मैं निगम अफसरों की बैठक लूँगा।

डॉ. सिकरवार ने बताया कि स्वीकृत कार्यों को जहां रोका गया है उनमें अल्कापुरी चौराहा से रेसीडेन्सी तक, मुरार के सभी संतरों में डामरीकरण, पंचशील नगर एवं इन्द्रमणि नगर में डामरीकरण, मयूर नगर एवं मयूर मार्केट की विभिन्न गलियों में डामरीकरण, सिटी सेन्टर साईट नं.1 की विभिन्न गलियों में डामरीकरण, बारादरी चौराहा से शहीद गेट तक डामरीकरण, सी.पी. कॉलोनी एवं हक्सर कॉलोनी वाली गली में डामरीकरण, मेहरा कॉलोनी से सचिन तेन्दुलकर मार्ग तक सड़क डामरीकरण, नाली एवं पोल शिफ्टिंग कार्य, शीतला सहाय चौराहा से रविशंकर हॉस्टल होते हुये नाका चंद्रवदनी, भगवत सहाय सभागार, माण्डरे की माता तक डामरीकरण, अशोक कॉलोनी से कालपी ब्रिज तक सड़क डामरीकरण, अनुपम नगर एक्सटेंशन एवं कैलाश विहार में डामरीकरण, ठाठीपुर डिस्पेंसरी से चंबल कॉलोनी होते हुये गोविन्दपुरी, सुपर शॉप तक डामरीकरण, महादजी नगर में सी.सी. रोड निर्माण, झांसी रोड के पास हनुमान टेकरी गेट सीसी निर्माण कार्य शामिल है। 

डॉ. सिकरवार ने कहा कि भाजपा ने 200 करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन कर एक तरह से जनता को गुमराह करने का काम किया था। एक भी निर्माण कार्य अब धरातल पर नजर नहीं आ रहा है और पैसा न होने का नगर निगम द्वारा राग अलापा जा रहा है।

डॉ. सिकरवार ने कहा कि षहर में गंदगी और सीवर की भीषण समस्या है, इससे आम नागरिक परेशान है। सफाई व्यवस्था और सीवर व्यवस्था में सुधार न होने पर मैं स्वंय और मेरे कार्यकर्ता सड़को पर झाडू लेकर सफाई अभियान चलायेंगे। उन्होने कहा कि मन माने तरह से लोगों को बिजली के बिल थमाए जा रहे है जो निंदनीय है। 

उन्होने कहा कि दो-दो माह में बिजली बिल की रीडिंग ली जा रही है जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बिजली की बेहतर व्यवस्था थी, जिसका लाभ गरीबों को मिल रहा था। अब बिजली की समस्या से आम जनता बेहद परेशान है।

– स्वतंत्र गोयल, सूर्याटाइम्स न्यूज़

error: