सफलता के लिए कलाकार में जुनून होना जरुरी : विशाखा श्रीवास्तव

जल्द ही शार्ट फिल्म Psyched 2 रिलीज़ होने वाली है, जिसका निर्देशन प्रणव कृष्णा कर रहे हैं और इसका निर्माण बहुत तेजी से हो रहा है। हाल ही में हमारे संवाददाता ओमी उमेश भट्ट की बातचीत हुयी की एक्ट्रेस विशाखा श्रीवास्तव से।  विशाखा ने इस शार्ट फिल्म के बारे में और अपने किरदार के बारे में काफी जानकारी दी।

पेश है बातचीत के मुख्य अंश”

ओमी उमेश भट्ट : विशाखा जी सबसे पहले आपको आपकी अपकमिंग शॉर्ट फिल्म Psyched 2 के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं, हम उम्मीद करते हैं की इसके पहले पार्ट की तरह ये भी सफल हो। प्लीज Psyched 2 और अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?

विशाखा श्रीवास्तव : Psyched 2 एक फीमेल रिपोर्टर की कहानी है, मैं इसमें लीड रोल कर रही हूँ। ये एक बहुत ही चैलेंजिंग करैक्टर है, इस शार्ट फिल्म दिखाया गया है वो किन किन मुश्किलों से गुजरती है और कैसे उनका डट कर सामना भी करती है। हमारी पूरी यूनिट ने बहुत मेहनत की है और Psyched 2 डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ की जाएगी।

Psyched II Movie Trailer

ओमी उमेश भट्ट : विशाखा एक रिपोर्टर की कहानी होने के अलावा इस प्रोजेक्ट को करने की ख़ास वजह ?

विशाखा श्रीवास्तव : इस प्रोजेक्ट को करने की एक वजह ये भी है की इस करैक्टर का नेचर मेरे से बिलकुल अलग है, मुझे इसमें पूरी तरह से एक अलग किरदार, एक अलग शख्सियत को जीना था।  इसके लिए मैंने काफी रिसर्च किया और आज की कई महिला रिपोर्टर्स को फॉलो किया, उनके स्टाइल, स्ट्रगल्स को समझने की कोशिश की और इन सबको अपने अंदाज में पेश किया है। 

इस शार्ट फिल्म के डायरेक्टर प्रणव कृष्णा जोकि अपनी क्रिएटिविटी के लिए मशहूर हैं।  उनके डायरेक्शन में काफी कुछ नया सीखने को मिला, इसके अलावा इस शार्ट फिल्म का पूरा प्रोडक्शन यूनिट बहुत ही अनुभवी टीम है।  सबकी मेहनत आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस करवाएगी। जल्द ही ये की रिलीज़ डेट हम सोशल मीडिया पर कर देंगे और उम्मीद करते हैं की आप सब इस भी अपना भरपूर प्यार देंगे। 

ओमी उमेश भट्ट : विशाखा आप एक सिंगर हैं और अब एक्टिंग में भी किस्मत आजमा रही हैं। आप दोनों चीजों कोकैसे मैनेज करती हैं और आपके फ्यूचर प्लान्स क्या हैं?

विशाखा श्रीवास्तव : देखिये मैं एक आर्टिस्ट हूँ और मेरे लिए आर्ट के सभी फॉर्म्स चाहे वो पेंटिंग हो डांस हो या फिर एक्टिंग या सिंगिंग सब  मुझे फेसिनेट करते हैं। मगर मुझे सबसे ज्यादा पसंद सिंगिंग और एक्टिंग ही हैं।  मैं सिंगिंग को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस हूँ , और रोजाना घंटों रियाज करती हूँ और सिंगिंग में अपनी मेहनत के सफल होने का इंतज़ार कर रही हूँ। मैं भविष्य में लाइव सिंगिंग शोज, स्टेज परफॉरमेंस करना चाहती हूँ।  स्टेज या लाइव परफॉरमेंस मुझे ज्यादा पसंद हैं क्यूंकि वहां आपको अपनी परफॉरमेंस का रिजल्ट तुरंत मिल जाता है। लाइव ऑडियंस आपको और बेहतर परफॉर्म करने की प्रेरणा देते हैं और ये चैलेंजिंग भी होता है। मगर ऑडियंस से लाइव इंटरेक्शन और उनकी तारीफ होने आप में मोटिवेट करता है।  

ओमी उमेश भट्ट : आप टी-सीरीज से भी जुडी रही हैं,  वहां आपका कैसा अनुभव रहा है ?

विशाखा श्रीवास्तव : म्यूजिक इंडस्ट्री में टी सीरीज अपने आप में एक बहुत बड़ा ब्रांड है बल्कि एक इंस्टीट्यूशन है। मैं उनके साथ काफी सालों से जुडी हुयी हूँ।  मैंने टी सीरीज स्टेज वर्क्स अकादमी , नोएडा से ही सिंगिंग में सुधार किया उनके लिए शोज किये।  उनसे जुड़ना मेरे लिए गर्व की बात है और वहां का अनुभव मेरे लिए बहुत फायदेमंद हुआ है। तुलसी कुमार बहुत सपोर्टिव और डाउन टू अर्थ हैं और हमेशा नई कॉमर्स की हौसला अफजाई करती हैं।  

ओमी उमेश भट्ट : आप एंटरटेनमेंट फील्ड में आने की कोशिश कर रहे लोगों को क्या  मैसेज देना चाहेंगी ? आपकी मेहनत का मंत्र क्या है?

विशाखा श्रीवास्तव : मेरा मंत्र बहुत सीधा और बेसिक है की चीजों को सिंपल रखें , आप जो भी करें चाहे वो सिंगिंग हो डांसिंग हो या एक्टिंग, उसमे आपको मजा आना चाहिए।  आप अगर अपनी कला का लुत्फ़ उठाते हैं तो उसको और अच्छे से तराश पाएंगे। हर रोज खुद में सुधार करने का जज्बा होना चाहिए।

मैं सिंगिंग में खुद को स्थापित करना चाहती हूँ तो इसके लिए रोजाना 4 घंटे रियाज़ करती ही हूँ, चाहे मेरा शिड्यूल कितना ही बिजी क्यों न हो , कोई भी शूट या इवेंट हो मगर रियाज जरूर करती हूँ जूनून ही आपकी सबसे बड़ी ताक़त है। जुनूनी बने रहिये!!

error: