मप्र: कृषि कानूनों के बढ़ते विरोध से निपटने के लिए भाजपा ने बनाया प्लान, सीएम शिवराज संभालेंगे कमान

अभियान के तहत भाजपा किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी, इन किसान सम्मेलन में पार्टी के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे !!

भोपाल। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को कुछ राज्यों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने नए कानूनों को लेकर किसानों को जागरुक करने का फैसला किया है। इसके तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता किसानों के बीच जाएंगे और उन्हें कृषि कानूनों के फायदों के बारे में बताएंगे।

किसान सम्मेलन आयोजित करेगी भाजपा

अपने इस अभियान के तहत भाजपा किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी। इन किसान सम्मेलन में पार्टी के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे। ये नेता किसानों के साथ संवाद करेंगे और नए किसान कानूनों के बारे में जागरुक कर उनके फायदे बताएंगे।

किसान सम्मेलन में किसानों को जुटाने की जिम्मेदारी भाजपा ने जनप्रतिनिधियों ओर पदाधिकारियों को सौंपी है। इसके लिए भाजपा कार्यालय की तरफ से किसान सम्मेलन का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

सीएम शिवराज खुद संभालेंगे जिम्मेदारी

भाजपा ने किसान सम्मेलन के लिए संभाग अनुसार कार्यक्रम तय किया है। जिसके अनुसार, 15 दिसंबर को भोपाल नर्मदापुरम संभाग के किसानों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा शामिल होंगे और किसानों को कृषि कानूनों के फायदे बताएंगे।

15 दिसंबर को ही उज्जैन संभाग में दूसरा किसान सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। यहां भी सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के साथ ही केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत भी किसानों से संवाद करेंगे और कृषि कानूनों के बारे में किसानों को जागरूक करेंगे।

इसके बाद 16 दिसंबर को जबलपुर संभाग में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और फग्गन सिंह कुलस्ते और रीवा शहडोल संभाग में भी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष किसान सम्मेलन में शामिल होंगे।

ग्वालियर चंबल संभाग की जिम्मेदारी भाजपा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दी गई है। इस संभाग का सम्मेलन ग्वालियर में होगा।

सागर संभाग में किसान सम्मेलन केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव करेंगे। इंदौर संभाग में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल होंगे।

– स्वतंत्र गोयल, सूर्याटाइम्स न्यूज़

error: