यूपी कांग्रेस को क्या जल्द ही मिल सकता है ब्राह्मण चेहरा, कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा बनी राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी का सदस्य नियुक्त किया गया है।

गहलोत ने राज्य के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी VRS की अर्जी मंजूर करके मंजू शर्मा को RPSC का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। मंजू शर्मा राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं और पेशे से शिक्षिका हैं।

इसी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस में कुमार विश्वास के जाने की चर्चा भी शुरू हो गई है। कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर इस की आशंका जताई जा रही है। हालांकि कुमार विश्वास को लेकर पहले भी भाजपा में जाने की तमाम चर्चाएं हुई लेकिन कुमार विश्वास ने कब इन चर्चाओं को विराम दे दिया था। पता था कि आम आदमी पार्टी के बाद अब वो किसी राजनीतिक दल से सीधा नहीं जुड़ेंगे।

लेकिन नई परिस्थितियों में क्या वाकई कुमार विश्वास उत्तर प्रदेश कांग्रेस में प्रमुख चेहरा हो सकते हैं और यदि हां तो कैसे वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का सामना करेंगे क्योंकि आम आदमी पार्टी में रहते हुए राहुल गांधी को पप्पू कहने वाले प्रथम व्यक्ति कुमार विश्वास ही थे।

– रोहित अस्थाना, सूर्याटाइम्स न्यूज़

error: