मप्र ग्वालियर: चित्रांश इंटरनेशनल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा गरीब कन्या विवाह में किया गया 51,000 का सहयोग

ग्वालियर (मप्र), शब्द प्रताप आश्रम के रामपुरी मोहल्ले में रहने वाले थापा (नेपाली समाज) की बालिका के विवाह के लिए चित्रांश इंटरनेशनल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा ₹ 51,000 की धनराशि के द्वारा सहयोग किया गया। 

संस्था के महामंत्री सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना काल के समय से ही सभी भाई बहनों की नौकरियां छूट गईं और चूंकि थापा परिवार लगभग केटरिंग कार्य और होटल व्यवसाय में काम करता है। इसलिए उनके भी काम बंद हो गए और जैसे ही उन्हें इस बात की सूचना बालिका के भाई के द्वारा मिली कि बालिका का विवाह 25 नवम्बर 2020 को है और बालिका के विवाह में उपरोक्त परेशानियों के चलते आर्थिक कमी आ गई जो कि विवाह में व्यवधान का कारण बन रहा है। 

सुनील श्रीवास्तव द्वारा जिलाध्यक्ष नूतन श्रीवास्तव को इस बारे में अवगत कराया गया। नूतन श्रीवास्तव और सुनील श्रीवास्तव सक्रिय हुए और संस्था के सक्रिय सदस्यों RK श्रीवास्तव, पवन भटनागर, अनूप श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव, अलका सक्सेना जी, संजीव गोयल, आशुतोष सेठ, राजीव श्रीवास्तव आदि की मदद से विवाह कार्य में आ रहे व्यवधान को हटाने में एकत्रित की गई धनराशि ₹ 51,000 से परिवार को मदद के रूप में दी गयी। 

चित्रांश इंटरनेशनल वेलफेयर आर्गेनाईजेशन के जिलाध्यक्ष श्री नूतन श्रीवास्तव जी ने बताया कि चूंकि संस्था कायस्थों की है, लेकिन आवश्यकता की स्थिति में यथासम्भव अन्य समाज की बच्चियों के विवाह और उनकी पढ़ाई के लिए भी इस प्रकार के आयोजन होते रहेंगे. इस हेतु शहर के गणमान्य व्यक्ति भी संस्था के इन पुनीत कार्यों में अपना सहयोग संस्था के माध्यम से कर सकते हैं। इस अवसर पर नूतन श्रीवास्तव, सुनील श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, अंकुर श्रीवास्तव एवम गरीब कन्या के परिवारीजन उपस्थित रहे।

error: